राष्ट्रीय (19/06/2016) 
रायपुर के छोटे-बड़े सभी 169 उद्यानों में होगी ओपन जिम की सुविधा-राजेश मूणत
रायपुर। 19 जून 2016 - लोक निर्माण मंत्री राजेश मूणत ने आज शाम राजधानी रायपुर के वार्ड क्र. 17 - रामसागर पारा में एक करोड़ 97 लाख 48 हजार रूपये के 17 विभिन्न विकास कार्यों का भूमिपूजन तथा शिलान्यास किया। रामसागर पारा में भूमिपूजन किए गए इनक कार्यों में अधोसंरचना मद के अंतर्गत नाली तथा पुलिया निर्माण संबंधी 10 विकास कार्यों के लिए 45 लाख 89 हजार रूपये की राशि स्वीकृत है। इसी तरह राज्य सरकार की योजना के तहत स्वीकृत 55 लाख 22 हजार रूपये की राशि से वार्ड के छः उद्यानों के सौन्दर्यीकरण का कार्य किया जाएगा। इसके अलावा अधोसंरचना मद के अंतर्गत बढ़ई पारा चैक से राठौर चैक होते हुए तेलघानी नाका चैक तक बड़ा नाली निर्माण के लिए 96 लाख 37 हजार रूपये की राशि स्वीकृत है। मूणत ने मौके पर शिव मंदिर रामसागर पारा के सेवा समिति को भवन निर्माण के लिए 5 लाख रूपये प्रदाय करनें की घोषणा भी की। कार्यक्रम मे रायपुर शहर स्थित छोटे-बड़े सभी 169 उद्यानों में शीघ्र ही ओपन जिम की सुविधा उपलब्ध कराये जाने की जानकारी दी गई।
लोक निर्माण मंत्री मूणत ने रामसागर पारा के अग्रसेन चैक में आयोजित कार्यक्रम में संबोधित करते हुए कहा कि रायपुर शहर स्मार्ट सिटी के रूप में तेजी से बदल रहा है। इसे शीघ्र ही एक सुंदर और स्वच्छ नगर के रूप में पहचान देने में हम सभी लोगों को भागीदारी निभानी होगी। उन्होंने कहा कि नगर को सुव्यवस्थित रूप देने के लिए हर एक वार्ड और गली-मोहल्लों का विकास हमारी प्राथमिकता में है। इसके तहत वहां जन सुविधाओं की सुगम उपलब्धता के लिए सड़क, बिजली, पानी और नाली आदि निर्माण संबंधी ढेरों कार्य कराए जा रहे हैं। मूणत ने सभी वार्ड वासियों को अपने-अपने वार्ड में हो रहे विकास कार्यों में निगरानी और देख-रेख के लिए मोहल्ला वार समिति भी गठित करने के लिए आव्हान किया। उन्होंने कहा कि इन कार्याें के साथ-साथ नगर में बढ़ते आबादी को ध्यान में रखते हए सुगम आवा-जाही के लिए वार्डों में जरूरत के अनुसार सड़कों का चैड़ीकरण भी किया जा रहा है। इसमें मकानों के हटाये जाने पर उसके एवज में संबंधित व्यक्ति को उचित मुआवजा दिलाये जाने की बात कही। इस तरह उन्होंने नगर के सुनियोजित विकास के लिए हो रहे कार्यों में हर नागरिक को भीगीदारी निभाने के लिए कहा। जिससे रायपुर को एक सुंदर शहर के रूप में शीघ्र पहचान दी जा सके।
कार्यक्रम में नगर निगम महापौर प्रमोद दुबे, सभापति श्री प्रफुल्ल विश्वकर्मा, तथा वार्ड पार्षद संध्या शर्मा ने भी संबोधित किया। उन्होंने कहा कि आज लगभग 2 करोड़ रूपये की राशि के 17 विभिन्न विकास कार्यों का भूमिपूजन हुआ है। यह रामसागर पारा वार्ड के विकास के लिए महत्वपूर्ण साबित होगा। इन कार्यों में नाली तथा पुलिया निर्माण सहित रामसागर पारा वार्ड के राधास्वामी गार्डन, शंकराचार्य गार्डन, शिवमंदिर गार्डन, गरबा मैदान गार्डन नगर निगम कालोनी स्थित गार्डन और अग्रसेन चैक के पास स्थित विद्यावाटिका उद्यान का सौंदर्यीकरण का कार्य किया जाएगा। इस अवसर पर नगर के जनप्रतिनिधि तथा गणमान्य नागरिक डाॅ गोवर्धन खण्डेलवाल, सूर्यकांत राठौर, सतनाम पनाग, देवेन्द अग्रवाल, सूर्यमणी मिश्रा, विट्ठल भाई पटेल, दिनेश शर्मा आदि उपस्थित थे। 
Copyright @ 2019.