दिल्ली, DELHI हरियाणा , HARYANA पंजाब, PUNJAB चंडीगढ़, CHANDIGARH हिमाचल HIMACHAL राजस्थान, RAJASTHAN अंर्तराष्ट्रीय INTERNATIONAL उत्तराखण्ड, UTTRAKHAND महाराष्ट्र , MAHARASHTRA मध्य प्रदेश MADHYA PRADESH गुजरात GUJRAT नेशनल, NATIONAL छत्तीसगढ CG उत्तर प्रदेश UTTAR PRADESH बिहार, BIHAR Hacked BY MSTL3N Hacker # ~
Breaking News
22 जनवरी तक उच्चतम न्यायालय ने आसाराम की रिपोर्ट मांगी    |   पुरस्कार वितरण समारोह के साथ संपन्न हई यमुना ट्रॉफी 2017-18   |  20 लाख श्रद्धालुयों ने लगाई गंगा सागर में आस्था की डुबकी   |   क्राइम ब्रांच ने हथियार सप्लाई करने वाले तीन तस्करों को किया गिरफ्तार   |   सुप्रीम कोर्ट को नहीं बचाया गया तो लोकतंत्र खत्म हो जाएगा: जस्टिस चलेमेश्वर   |   सुषमा स्वराज ने हवाई अडडे पर की एक मां की मदद , बेटे के शव के साथ फंसी थी    |  तीन तलाक विधेयक को जमात ने महिला अधिकारों के खिलाफ बताया ।   |  आधार मुद्दे पर रिपोर्टर को अवार्ड मिले : स्नोडन   |  पिछले तीन-चार वर्षों में भारत के प्रति बदला है दुनिया का नजरिया : मोदी   |  सिनेमाघरों में राष्ट्रगान बजाना स्वैच्छिक है: उच्चतम न्यायालय   |  
दिल्ली की राजौरी गार्डन विधानसभा सीट पर उपचुनाव का परिणाम। सभी पाठकों को डॉ भीम राव अम्बेडकर जयंती की हार्दिक शुभकामनाएँ।Hackd MsTl3n MCD चुनाव के पहले रुझान में बीजेपी आगे।नगर निगम चुनाव के पहले रुझान में कांग्रेस ने आप को पछाडा।
12/09/2016  
सन्त निरंकारी मिशन का रक्तदान कैंप और मानवता एवं विश्वबन्धुत्व के प्रति आध्यात्मिक समारोह
 
 

शिमलाः 11 सितम्बर, 2016, संत निरंकारी मिशन द्वारा निरंकारी चेरिटेबल फाउंडेशन के तत्वावधान में रविवार को शिमला के ऐतिहासिक रिज मैदान पर एक विशेष रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। इसका उद्घाटन ए.डी.एम. लॉ एण्ड ऑर्डर जी.सी. नेगी जी ने किया। शिविर में 248 लोगों ने रक्तदान किया, जिसमें 104 महिलाएं भी शामिल थीं।
अपने उद्बोधन में ए.डी.एम. जी.सी. नेगी जी ने कहा कि रक्तदान करने से प्रत्येक मानव का मानव से खून का रिश्ता बनता है। निरंकारी मिशन इसमें भरपूर योगदान दे रहा है, जो प्रशंसनीय कार्य है। उन्होंने कहा कि इस प्रकार की प्रेरणा आज लोगों को फैलाने की जरूरत है। खासकर गांव में लोगों को रक्तदान के प्रति जागरूक करना होगा, ताकि सभी मानवसेवा में आगे आ सकें। रक्तदान करने से किसी प्रकार की कमजोरी नहीं आती और न ही बीमार होते हैं, बल्कि आदमी रोग मुक्त हो जाता है। आपने कहा कि लोगों में रक्तदान के प्रति भय को दूर करने का कार्य आज निरंकारी मिशन बखूबी कर रहा है। 
मिशन की वरिष्ठ संत व जोनल इंचार्ज बहन रजवंत कौर भुल्लर जी ने मुख्य अतिथि का स्वागत किया। अपने सम्बोधन में उन्होनें कहा कि दिवंगत बाबा हरदेव सिंह जी महाराज की प्रेरणा से सन् 1986 से रक्तदान शिविर लगाए जा रहे हैं और वर्तमान सद्गुरू माता सविन्दर हरदेव जी भी यही चाहते हैं कि रक्त नालियों में नहीं मानव की नाडि़यों में बहे व रक्त की कमी के कारण कोई व्यक्ति प्राणों का त्याग न करे। उन्होंने कहा कि जैसे बल्ड देने से एक जीवन बचता है, इसी प्रकार परमात्मा के दर्शन करने से समस्त मानवता बच सकती है। 
मिशन के मुख्यालय से आए श्री कुलदीप सिंह जी ने रक्तदान एवं जन-कल्याण के क्षेत्र में सन्त निरंकारी मिशन की गतिविधियों की जानकारी दी। अपने सम्बोधन में उन्होनें कहा कि सन्त निरंकारी मिशन द्वारा सद्गुरू माता सविंदर हरदेव जी महाराज की कृपा से देश में ही नहीं अपितु दूर-देशों में भी रक्तदान शिविरों का आयोजन किए जा रहे हैं। रक्तदान के क्षेत्र में मिशन के नौजवान भाई-बहनें अह्म भूमिका निभा रहे हैं। आज मिशन देश भर की रक्तदाता संस्थाओं में सबसे अग्रणी है।
इसके साथ ही प्रातः 10 बजे से ओपन गेयटी थियेटर, रिज मैदान में सामाजिक जागरूकता को समर्पित नुक्कड़ नाटकों का आयोजन भी किया गया, जिसमें जोन की विभिन्न ब्रांचों से आए प्रतिभागियों ने अपनी प्रस्तुतियों के माध्यम से दर्शकों एवं सैलानियों का मन मोह लिया। 
तद्पश्चात दोपहर 1 बजे से गेयटी थियेटर में मानवता पर केन्द्रित आध्यात्मिक समारोह का आरम्भ हो गया और 2 बजे तक थियेटर हॉल दर्शकों से पूरी तरह भर गया। इस कार्यक्रम का शुभारम्भ पवित्र अवतार वाणी के शब्द गायन से हुआ तथा उसके बाद सन्त निरंकारी मिशन की जन-कल्याणकारी गतिविधियों की एक डॉक्यूमेन्ट्री दिखाई गई। स्थानीय एवं शिमला जोन की अनेकों ब्रांचों से आए प्रतिभागियों ने अपनी प्रस्तुतियों के माध्यम से जहां एक ओर सभी का मनोरंजन किया वहीं मिशन का सत्य पर आधारित संदेश भी सभी तक पहंुचाया। देश के विभिन्न भागों से आए सैलानियों एवं स्थानीय जनता ने इस कार्यक्रम का भरपूर आनन्द उठाया और इस कार्यक्रम की भूरि-भूरि प्रशंसा की। 
समागम की अध्यक्षता हेतु केन्द्रीय प्रचार विभाग से विशेषतौर पर आमंत्रित निरंजन सिंह जी, आई,ए,एस,(सेवानिवृत) द्वारा की गई। अपने सम्बोधन में उन्होनें कहा कि हम सभी अपना-अपना परमात्मा बनाकर बैठे हैं और दूसरे की भावनाओं को नजर अन्दाज कर देते है, जबकि समस्त धर्म ग्रन्थों एवं गुरू-पीर-पैगम्बरों के अनुसार परमात्मा एक है और सभी का सांझा है। सन्त निरंकारी मिशन का बहृानुभूति पर आधारित एकत्व का सन्देश समस्त मानवता को एक दूसरे के करीब लाता है।   
कार्यक्रम का संचालन बहन मुक्ता अलघ व पकंज पोपली जी ने किया। 

      Back
 
Copyright @ 2017.