12/07/2017  चार वर्षीय बीएससी एग्रीकल्चर आनजऱ् प्रोग्राम के लिए काउंसलिंग
चौधरी चरण सिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय,हिसार में आज चार वर्षीय बीएससी एग्रीकल्चर आनजऱ् प्रोग्राम के लिए काउंसलिंग हुई जिसमें विद्यार्थियों ने ऑनलाइन फीस जमा की।
    विश्वविद्यालय के एक प्रवक्ता ने आज यह जानकारी देते हुए बताया कि एचडीएफसी बैंक का विश्वविद्यालय के साथ ऑनलाइन फीस जमा संबंधी एक समझौता हुआ है, जिसके तहत एचडीएफसी बैंक के के्रडिट व डेबिट कार्ड के माध्यम से 5 प्रतिशत कैश बैक भी विद्यार्थियों को दिया जाएगा, जिसे बैंक अपने स्तर पर वहन करेगा। 
    उन्होंने बताया कि विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. के.पी. सिंह के आदेशानुसार प्रधानमंत्री के डिजि़टल इंडिया कार्यक्रम के तहत विश्वविद्यालय की सभी सेवाओं को ऑनलाइन किया जा रहा है और आज ऑनलाइन फीस जमा करवाना भी इसका एक हिस्सा है। उन्होंने बताया कि अब नियमित विद्यार्थियों को फीस के बारे में अग्रिम सूचना भी एसएमएस एवं ई-मेल के जरिए भेजी जा सकेगी। उन्होंने भविष्य में भी विद्यार्थियों को हर क्षेत्र में कैशलैस सुविधा का लाभ लेने की अपील की है।
    काउंसलिंग में कुल 155 सीटों के लिए फीस जमा की जाएगी जिसमें कृषि महाविद्यालय, हिसार के लिए 105 सीटें, कौल के लिए 25 सीटें व बावल के लिए 25 सीटें निर्धारित की गई हैं। चार वर्षीय होम साइंस, 6 वर्षीय बीएससी एग्रीकल्चर ऑनजऱ्, स्नातकोत्तर व अन्य प्रोग्राम के लिए भी ऑनलाइन फीस जमा की जाएगी, जिसके लिए विभिन्न तिथियां निर्धारित की गई हैं।
Copyright @ 2017.