16/04/2018  हरियाणा सरकार का स्वास्थ्य के क्षेत्र में एक और कदम
 हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि राज्य में चिकित्सा  सुविधाओं को बढ़ाने के लिए प्रदेश सरकार प्रतिबद्ध है और इसी कड़ी में उन्होंने आज नारनौल के खोरियावास गांव में मैडिकल कॉलेज खोलने की घोषणा की। यह मैडिकल कॉलेज 100 एकड़ भूमि पर बनाया जाएगा।
मुख्यमंत्री ने यह जानकारी आज नई दिल्ली में केन्द्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री जे.पी. नड्डा के साथ हुई बैठक के उपरांत दी। इस बैठक में केन्द्रीय इस्पात मंत्री चौधरी बिरेन्द्र सिंह भी उपस्थित थे।
मुख्यमंत्री ने बताया कि आज की बैठक में केन्द्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री के साथ हरियाणा में चिकित्सा सेवाओं को बढाने के लिए विचार किया गया और जींद तथा करनाल, जो अभी हाल ही में एनसीआर क्षेत्र में शामिल हुए हैं, में चिकित्सा सुविधाएं बढ़ाने के लिए राज्य सरकार प्रयासरत है। उन्होंने कहा कि जींद में मैडिकल कॉलेज खोला जा रहा है तो वहीं करनाल में एक मैडिकल विश्वविद्यालय स्थापित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि एनसीआर योजना बोर्ड में रीजनल सब-प्लान देने के लिए तैयार किया गया है और जैसे ही एनसीआर प्लानिंग बोर्ड से इसकी मंजूरी मिलेगी तो हरियाणा में जींद और करनाल के साथ-साथ अन्य क्षेत्रों में चिकित्सा सुविधाओं को बढ़ाने में मदद मिलेगी।
Copyright @ 2017.