25/08/2018  लोनी रोड के जी डी राठी मिल की जमीन पर बनेगा एक सुंदर पार्क-मनोज तिवारी
नई दिल्ली, 25 अगस्त।  लोनी रोड और उसके आस-पास रहने वालों के लिए एक अच्छी खबर है। उत्तर पूर्वी दिल्ली के सांसद श्री मनोज तिवारी के हस्तक्षेप के बाद दिल्ली विकास प्राधिकरण ने लोनी रोड पर स्थित जी डी राठी मिल की जमीन पर एक सुंदर पार्क बनाने का प्रस्ताव तैयार किया है। जिसके विकास के लिए लगभग 70 लाख रुपये की धनराशि डी.डी.ए. के द्वारा मंजूर करा ली गई है इस राशि से बरसों से वीरान पड़ी राठी मिल की जमीन को पार्क का स्वरूप देने के लिए चारों तरफ चारदीवारी, पैदल पथ और वॉटर हार्वेस्टिंग सिस्टम को विकसित किया जाएगा।

श्री मनोज तिवारी ने बताया कि पार्क के विकसित होने के बाद क्षेत्र की घनी आबादी के लाखों लोगों को न सिर्फ सुबह-शाम सैर करने के लिए एक सुंदर पार्क मिलेगा, बल्कि मेन रोड के किनारे इस पार्क के विकसित होने से क्षेत्र के सुंदरीकरण में चार चाँद लगेंगे। साथ ही लोनी रोड पर वाहनों के भारी आवागवन से उत्पन्न होने वाले प्रदूषण से पर्यावरण की रक्षा में यह पार्क सहायक सिद्ध होगा।

श्री मनोज तिवारी ने कहा कि आर.डब्ल्यू.ए. एवं स्थानीय नागरिकों की ओर से काफी दिनों से यह माँग की जा रही थी कि बरसों से वीरान पड़ी राठी मिल की जमीन डी.डी.ए. के कब्जे में है लेकिन रख-रखाव के अभाव में असामाजिक तत्वों का अड्डा बनती जा रही है। लोगों की माँग थी इस जमीन पर एक सुंदर पार्क बने जिन की माँग पर हमने डी.डी.ए. से पार्क बनाने के लिए कई दौर की बैठक की, अब यह प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। शीघ्र ही टैंडर प्रक्रिया पूरी करने के बाद काम शुरू हो जाएगा। इस पार्क में हरियाली विकसित कर एक ओपन एयर जिम, स्ट्रीट लाइटों एवं फब्बारे का निर्माण किया जायेगा और बैठने के लिए बेंचे लगवाई जायेंगी।
Copyright @ 2017.