09/11/2018  छठ-पर्व की तैयारियों का जायजा लेने हेतू पूर्वी दिल्ली के महापौर ने किया 10 घाटों का निरीक्षण

पूर्वी दिल्ली के महापौर, बिपिन बिहारी सिंह ने छठ-पर्व के उपलक्ष्य में की जाने वाली तैयारियों का जायजा लेने के लिए आज शाहदरा दक्षिणी क्षेत्र में स्थित लगभग 10 घाटों का निरीक्षण किया। इस मौके पर स्थायी समिति के अध्यक्ष, सत्यपाल सिंह, पार्षद बीर सिंह पवांर, सुश्री इंद्रा झा, सुश्री गुरजीत कौर के अतिरिक्त शाहदरा दक्षिण क्षेत्र के उपायुक्त, संजीव कुमार के अलावा संबंधित निगमाधिकारी भी उपस्थित थे।


महापौर बिपिन बिहारी सिंह ने निरीक्षण के दौरान डीयर पार्क-दिलशाद गार्डन, जी ब्लॉक-पुराना सीमा पुरी, न्यू सीमा पुरी, पुष्प आश्रम कॉलोनी, जनता फलैट-जीटीबी एन्क्लेव, वजीराबाद शमशान घाट के समीप बने घाट, जगजीत नगर, दूसरा पुश्ता- सोनिया विहार, करावल नगर तथा 100 फुटा रोड़-कबीर नगर में बने घाटों का दौरा किया। सिंह ने न्यू सीमा पूरी में 100 फुटा रोड़ पर फैले कूड़े के ढेर को साफ करने के निर्देश दिये। महापौर ने शाहदरा दक्षिणी क्षेत्र में अपने निरीक्षण के दौरान घाटो पर सफाई-व्यवस्था, घाटों तक जाने वाली सड़कों तथा घाटों पर प्रकाश की उचित व्यवस्था एवं घाटों के समीप सड़कों को ठीक करने के निर्देश दियें। निगम अधिकारियों ने महापौर को आश्वासन दिया कि छट-पर्व से पूर्व उनके निर्देशानुसार कार्य कर दियें जायेंगे।


महापौर बिपिन बिहारी सिंह ने कहा कि पूर्वी दिल्ली नगर निगम प्रयासरत है कि छठ-पर्व मनाने वाले श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की असुविधा ना हो। इसके निगम द्वारा हर संभव प्रयास किया जा रहा है। घाटों की साफ-सफाई से लेकर टूटी सड़कों की मरम्मत, बेहतर प्रकाश की व्यवस्था ही नहीं श्रद्धालुओं की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर भी पूर्वी दिल्ली नगर निगम संवेदनशील है।


बता दें कि महापौर,बिपिन बिहारी सिंह द्वारा शाहदरा उत्तरी क्षेत्र में स्थित घाटों के निरीक्षण के दौरान पूर्वी दिल्ली के प्रत्येक घाट के लिए 10 हजार रुपये आबंटन की घोषणा की थी। इस राशि का उपयोग घाटों के रख-रखाव, टूट-फूट ठीक करने एवं घाटों की ओर जाने वाले पथों पर बेहतर प्रकाश व्यवस्था करने के लिए किया जायेगा। 

Copyright @ 2017.