अन्तरराष्ट्रीय (21/12/2018) 
पूर्वी दिल्ली नगर निगम ने पार्किंग शुल्क वसूलने पर मॉल और अस्पतालों को कारण बताओ नोटिस।

पूर्वी दिल्ली नगर निगम ने पार्किंग शुल्क वसूलने पर कुल 15 शॉपिंग मॉल और अस्पतालों को कारण बताओ नोटिस जारी किए हैं। निगम ने इन शॉपिंग मॉल्स और अस्पतालों को एक सप्ताह के भीतर जवाब देने को कहा है। संतोषजनक जवाब ना मिलने पर इन शॉपिंग मॉल्स और अस्पतालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

महापौर, श्री बिपिन बिहारी सिंह ने बताया कि उन्होंने कुछ दिनों पहले पूर्वी दिल्ली के कई मॉल्स और अस्पतालों में औचक निरीक्षण किया था और जिसमें पाया था कि हाईकोर्ट के आदेश के अनुपालन में पूर्वी दिल्ली नगर द्वारा नोटिस जारी किए जाने के बावजूद भी कई मॉल्स और अस्पताल बेसमेंट पार्किंग का शुल्क वसूल रहे हैं। महापौर ने कहा कि बेसमेंट पार्किंग फ्री होनी चाहिए क्योंकि इसे एफएआर से छूट हासिल है।  

पूर्वी दिल्ली नगर निगम द्वारा जिन मॉल्स और अस्पतालों को नोटिस जारी किए गए हैं उनमें क्रॉस रिवर मॉल (शाहदरा), आदित्य मेगा मॉल (शाहदरा), पार्श्वनाथ मॉल (शाहदरा), वी3एस मॉल (लक्ष्मी नगर), स्टार सिटी मॉल (मयूर विहार), शक्ति मुकुंद हॉस्पिटल (दयानंद विहार), धर्मशिला हॉस्पिटल (वसुंधरा एंक्लेव), मैक्स हॉस्पिटल (पटपड़गंज), मेट्रो हॉस्पिटल (प्रीत विहार) शामिल हैं।

Copyright @ 2019.