अन्तरराष्ट्रीय (01/03/2019) 
भाजपा युवा मोर्चा द्वारा आयोजित नुक्कड़ नाटक को प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने किया लांच
नई दिल्ली, 01 मार्च। दिल्ली का दिल कहे जाने वाले कनाट प्लेस में शुक्रवार को भाजपा दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष श्री मनोज तिवारी द्वारा संगठन महामंत्री श्री सिद्धार्थन, महामंत्री श्री रविन्द्र गुप्ता एवं युवा मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष श्री सुनीव यादव की उपस्थिति में प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी द्वारा शुरू की गई जनहित की योजनाओं के बारे में जागरूकता फैलाने वाले नुक्कड़ नाटक को लांच किया। इस नुक्कड़ का आयोजन भाजपा युवा मोर्चा  के कार्यकर्ताओं द्वारा किया गया। जिसका उद्देश्य प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी का देशहित में शुरू की गई योजनाओं और नीतियों को जन-जन तक पहुंचाना है। 

नाटक में प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी द्वारा शुरू की गई योजनाओं की जानकारी को शामिल किया गया और पिछली सरकारों में देश में फैले भ्रष्टाचार, आतंकवाद और कमीशनखोरी का सजीव मंचन किया गया। नाटक को देखने के लिए सैकड़ों लोगों के कदम ठिठक गए। लोगों को वोट डालने के लिए जागरूक भी किया गया। 

नाटक में सरकार की विभिन्न उपलब्धियों जैसे जन धन योजना, जीएसटी, नोटबंदी, तीन तलाक, सवर्णों को आरक्षण, महिलाओं का सशक्तिकरण, उज्जवला योजना, आयुष्मान योजना, किसान फसल बीमा योजना आदि का जिक्र किया गया। इसके लिए आज ही पाकिस्तान से रिहा हुए अभिनंदन का स्वागत किया गया। इसके साथ ही देश की आतंरिक सुरक्षा से लेकर पाकिस्तान तक पर की गई सर्जिकल स्ट्राइक को पेश किया गया। 

इस दौरान भाजपा दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष श्री मनोज तिवारी ने कहा कि बहुत बार ऐसा होता है कि लोगों को उनके हितों के लिये बनाई गईयोजनाओं की जानकारी नहीं होती है। हमारा उद्देश्य नुक्कड नाटक के माध्यम से सरकार की योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाना है ताकि उनको उसका लाभ मिल सके। उन्होंने कहा कि आज देश हमारे यशस्वी प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी नेतृत्व में निंरतर विकास के पथ अग्रसर है, लेकिन विरोधी उन उपलब्धियों को दरकिनार कर लोगों को भटकाना चाहते हैं, लेकिन याद रखें सच कभी छुपता नहीं है। श्री मोदी ने देश के लिए इतना काम किया है और अपनी योजनाएं के जरिए जिस तरह जन-जन तक लाभ पहुंचाया है, वह लोगों को पता है।

श्री तिवारी ने इस दौरान दिल्ली के सीएम केजरीवाल पर शहीदों का अपमान करने का भी आरोप लगाया और कहा कि वो कितनी भी कोशिश कर लें लेकिन अगले चुनाव में केजरीवाल की विदाई तय हैं।  हम नमो अगेन के मिशन पर लगातार कार्य कर रहे हैं और साल 2019 में एक बार फिर से हमारे प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी प्रधानमंत्री बनने वाले हैं। 

इस दौरान भाजयुमो के प्रदेश अध्यक्ष श्री सुनील यादव ने कहा कि इन नाटकों का मंचन बारी बारी से प्रदेश की सातों लोकसभा सीटों के 500 स्थानों पर किया जाएगा। इनमें मेन बाजार, मेट्रो स्टेशन, विभिन्न चैराहे आदि शामिल होंगे। हमारा उद्देश्य है कि हमारे प्रधानमंत्री जी ने लोगों के हितों के लिए जिन योजनाओं को शुरू किया है उसकी जानकारी सबके पास हो। उन्होंने कहा कि जब लोगों को योजनाओं की जानकारी होगी तभी उसका लाभ लेने को वे आगे आ सकेंगे।
Copyright @ 2019.