राष्ट्रीय (09/05/2019) 
अर्थशास्त्रियों और आई.एम.एफ. का ऐसा मानना है कि भारत ऐसे ही बढ़ता रहा तो जल्द ही विश्व में 5वें स्थान पर पहुंच जायेगा - राजनाथ सिंह

नई दिल्ली, 9 मई।  दिल्ली ने अब ठाना है मोदी को दुबारा लाना है और जन जन की है एक पुकार फिर एक बार मोदी सरकार के शंखनाद स्वर के बीच गृहमंत्री   राजनाथ सिंह ने आज दक्षिणी दिल्ली संसदीय क्षेत्र के प्रत्याशी   रमेश बिधूड़ी को 2014 के मुकाबले और भारी बहुमत से विजयी बनाने की अपील लोगों से करने के साथ साथ प्रधानमंत्री   नरेन्द्र मोदी द्वारा देश को अधिक सशक्त बनाने के उनके विजन के बारे में बताते हुये लवकुश चैक बदरपुर में विशाल जनसभा को सम्बोधित किया। इस सभा में रामबीर सिंह बिधूड़ीनंद किशोर, रोहताश बिधूड़ी,विक्रम बिधूड़ी, उदय मिश्रा, मुकेश महेश लोहिया, बलराम, मिथलेश, रविन्द्र चैधरी एवं सभी पार्षदगण, सभी मंडल पदाधिकारी सहित हजारों की संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित रहे।  

    विशाल जनसभा को संबोधित करते हुये गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि दक्षिणी दिल्ली लोकसभा क्षेत्र के लोगो का यह सौभाग्य है की उन्हें रमेश बिधूड़ी जैसा कर्मठ और ईमानदार सांसद मिला है।   राजनाथ सिंह ने दक्षिणी दिल्ली में हुए विकास के कार्यों की चर्चा करते हुए कहा कि कुछ काम जो अधूरे रह गए है, इस बार मोदीजी के नेतृत्व में   रमेश बिधूड़ी उन्हें पूरा करेंगे।  

      राजनाथ सिंह ने कहा कि 2014 से 5 वर्षों से काम करते देख रहे प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी से प्रेरणा मिलती है। पहली बार आजाद भारत के इतिहास में भाजपा की स्पष्ट बहुमत की सरकार बनी है। प्रधानमंत्री ने गुजरात के मामले में माॅडल खड़ा किया और देश में उससे बढ़कर काम किया। आई.एम.एफ. ने माना है कि सारी दुनिया में सर्वाधिक तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था भारत की है।  यह सब मोदी जी के कारण हुआ क्योंकि मोदी जी यथार्थशास्त्री हैं, देश के विकास को समझते हैं। 

      राजनाथ सिंह ने कहा कि दुनिया के सर्वोच्च 10 देशों में 2014 में भारत 9वें स्थान पर था जो कि 2019 मंे 6वें स्थान पर आ गया है। अर्थशास्त्रियों और आई.एम.एफ. का ऐसा मानना है कि भारत ऐसे ही बढ़ता रहा तो जल्द ही विश्व में 5वें स्थान पर पहुंच जायेगा। भारत टाॅप थ्री धनवान कन्ट्रीज में अमेरिका, रूस और चीन में से एक को रिप्लेस करेगा। जवाहर, इंदिरा, राजीव सभी ने कहा गरीबी हटाओं और अब राहुल भी कह रहे हैं गरीबी हटाओं। चैथी पीढ़ी तक देश से गरीबी नहीं हटी। प्रधानमंत्री   नरेन्द्र मोदी के कार्यकाल में करिश्माई काम हुये हैं। अमेरिका के थिंक टेंक ने 2016 में सर्वे किया तो 12.5 करोड़ गरीब थे, जो 3.5 वर्षों के बाद 7.5 करोड़ कम हो गये।

      राजनाथ सिंह ने कहा कि दिल्ली में अनाप-शनाप आरोप लगाने वाली सरकार है। केजरीवाल ने एक भी वायदे पूरे नहीं किये। नये स्कूल, काॅलेज, बिजली, सड़क, पानी का दिल्ली में संकट नहीं होता यदि केजरीवाल ने काम कर दिया होता। सख्त लोकपाल की बात कही थी, ढीलाढाला सा बिल लेकर आये। दिल्ली के लोगों की आंख में धूल झोंक कर सत्ता में आये केजरीवाल ने लोगों से सिर्फ झूठ बोला। विधानसभा से आम आदमी पार्टी की सरकार का सफाया होना चाहिये। कांग्रेस राष्ट्रद्रोह खत्म करने की बात कहती है हम सत्ता में आयेंगे तो राष्ट्रद्रोह कानून को इतना सख्त बना देंगे की राष्ट्रद्रोह करने वालों का कलेजा कांप उठे।  पहले कांग्रेस की सरकार में मंहगाई के ऊपर गाने बनाये जाते थे, हमने मंहगाई का मुद्दा ही खत्म कर दिया।

      रमेश बिधूड़ी ने कहा कि 2014 में भाजपा की सरकार बनने के बाद दक्षिणी दिल्ली में केन्द्र के सहयोग से मैंने बहुत काम किया। केजरीवाल सरकार की तरफ से किसी भी तरीके का कोई सहयोग नहीं मिला, दक्षिणी दिल्ली के विकास कार्यों में बाधा पहुंचाई गई। शादी ब्याह के लिये कम्युनिटी हाॅल बनाये गये। 

Copyright @ 2019.