राष्ट्रीय (04/07/2019) 
पूर्वी दिल्ली नगर निगम में चल रही ठेकेदारों की हड़ताल हुई समाप्त

पूर्वी दिल्ली नगर निगम में पिछले कुछ दिनों से चल रही ठेकेदारों की हड़ताल आखिरकार समाप्त हो गई है। पूर्वी दिल्ली नगर निगम के मुख्यालय में ठेकेदारों के साथ हुई बैठक में विचार विमर्श एवं मांगों के संबंध में आपसी सहमति के द्वारा हड़ताल समाप्त कराई गई। इस मौके पर पूर्वी दिल्ली की महापौर, अंजु; स्थायी समिति के अध्यक्ष;  संदीप कपूर; निगमायुक्त, डॉ दिलराज कौर; अतिरिक्त आयुक्त, डॉ ब्रिजेश सिंह सहित निगम ठेकेदारों के प्रतिनिधि भी उपस्थित थे।


  स्थायी समिति के अध्यक्ष, संदीप कपूर ने बताया कि दिल्ली सरकार द्वारा पांचवें वित आयोग की सिफारिशों के अनुरूप पहली तिमाही की 75 करोड की किश्त आते ही ठेकेदारों के बकाये का निश्चित रूप से भुगतान कर दिया जायेगा। इसके अलावा संदीप कपूर ने बताया कि बैठक में ठेकेदारों की जायज मांगों के प्रति सकारात्मक रवैया अपनाते हुए यह व्यवस्था की गई कि वर्तमान में गैर योजना मद में 3 करोड रुपये की धनराशि के अलावा ठेकेदारों के बकाये का भुगतान करने हेतु योजना मद में 5 करोड की धनराशि की व्यवस्था की जायेगी।


  पूर्वी दिल्ली की महापौर, अंजु ने ठेकेदारों को आश्वासन दिया जैसे ही दिल्ली सरकार द्वारा फंड जारी किया जायेगा, वैसे ही निगम उनके बकाये का भुगतान कर देगा। उन्होने ठेकेदारों से अपील की कि वे अपनी कामबंद हड़ताल को खत्म कर बाधित विकास कार्यों को पूरा करें।

Copyright @ 2019.