राष्ट्रीय (08/07/2019) 
सौदर्यीकरण के लिए खोदी गई चांदनी चौक की सड़कों का तुरंत निर्माण करवाने की मांग को धरना।

नई दिल्ली। आठ माह पूर्व सौदर्यीकरण के लिए खोदी गई चांदनी चौक की सड़कों का तुरंत निर्माण करवाने की मांग को लेकर भारतीय जनता पार्टी व्यापार प्रकोष्ट एवं यूनाईटेड हिन्दू फ्रंट के संयुक्त तत्वाधान में आज चांदनी चौक के फव्वारा चौक पर धरना दिया गया। धरने में यूनाईटेड हिन्दू फ्रंट के अंतर्राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष  जय भगवान गोयल मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद थे। इस मौके पर दिल्ली के मुख्यमंत्री  अरविंद केजरीवाल को एक ज्ञापन भेंट कर चांदनी चौक की टूटी पड़ी सड़कों का तुरंत निर्माण करवाने सम्बंधी एक ज्ञापन भी भेंट किया गया। 
इस मौके पर उपस्थित पीड़ित व्यापारियों व वहां कार्यरत कर्मचारियों को सम्बोधित करते हुए  गोयल ने कहा कि दिल्ली सरकार के लोक निर्माण विभाग द्वारा चांदनी चौक के सौदर्यीकरण के लिए 1 दिसम्बर 2018 को लाल किले से लेकर फतेहपूरी के मध्य की पूरी सड़क को खोद दिया गया था किन्तु अभी तक निर्माण कार्य के नाम पर एक ईंट भी नहीं रखी गई जिसकी वजह से चांदनी चौक के व्यापारियों एवं वहां कार्यरत कर्मचारियों का बेरोजगारी के कारण जीवन अंधकार मय हो चुका है। उन्होंने कहा कि चांदनी चौक की यह स्थिति दिल्ली सरकार और चांदनी चौक क्षेत्र के स्थानीय विधायक की आपसी रंजिश का ही नतीजा नजर आ रहा है जिसके कारण क्षेत्र के व्यापारी व आम जन परेशान हो रहे है। 
 गोयल ने कहा कि चांदनी चौक में प्रतिदिन व्यापारियों द्वारा करोणों रूपयां का व्यापार किया जाता था मगर आज आम आदमी पार्टी के विधायक व अहंकारी मुख्यमंत्री के टकराव के चलते करोड़ो रूपया राजस्व के नाम पर देने वाला व्यापारी आज दाने दाने को मोहताज हो गया है। उन्होंने कहा कि केजरीवाल अपने अहंकार को छोड़ कर व्यापारियों के हितों को देखें अन्यथा इसके परिणाम काफी गम्भीर होंगे। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि सरकार यहां तत्काल सड़क का निर्माण करवाएं या सड़क के साथ में लगाई गई टीनों को तत्काल हटवाएं अन्यथा व्यापारी इन टीनों को खुद हटाकर फेंक देंगे।
इस मौके पर भाजपा व्यापार प्रकोष्ठ दिल्ली प्रदेश के प्रभारी  गुलशन गुगनानी ने कहा कि चांदनी चौक में टूट फूट के कारण जहां पैदल यात्रियों को गुजरने में काफी परेशानी हो रही है वहीं स्थानीय मूल निवासियों को बीमारी व आपात स्थिति में यहां से अस्पतालों व चिकित्सालयों तक पहुंचना भी एवरेस्ट की चढ़ाई से भी ज्यादा मुश्किल कार्य हो चुका है।
इस मौके पर यूनाईटेड हिन्दू फ्रंट के दिल्ली प्रदेश प्रभारी  ईश्वर सिंह तेवतिया ने कहा कि चांदनी चौक में हुई इस टूट फूट का फायदा आसामाजिक तत्व व चोर भी उठा रहे है जो यहा की दुकानों के तालों को तोड़कर बेरोजगारी की मार झेल रहे व्यापारियों की दुकानों का माल भी चोरी करने में लगे हुए है और रास्ता सही न होने के कारण पुलिस भी असहाय स्थिति में है। उन्होंने कहा कि बरसाती मौसम होने के कारण टूटी-फूटी सड़कों पर पानी भी जमा होगा और आने वाले समय में इस क्षेत्र में महामारी फैलने की आशंका क्षेत्रवासियों व व्यापारियों को अभी से सता रही है। 
इस मौके पर सर्व सतेन्द्र जैन, श्याम बिहारी, महेश शर्मा, पांडू गुरू, सुरेन्द्र गुप्ता, संजय शर्मा, अनिल शर्मा, राम अवतार गुप्ता, चुन्नी भाई, करोड़ी मल, ताया सेठ, छोटे लाल शर्मा एवं वेद प्रकाश पोद्दार प्रमुख रूप से मौजूद थे। 

Copyright @ 2019.