राष्ट्रीय (30/07/2019) 
पूर्वी दिल्ली की महापौर, उप-महापौर, स्थायी समिति अध्यक्ष व नेता सदन ने विभिन्न वार्डों का किया निरीक्षण

पूर्वी दिल्ली की महापौर,  अंजु; उप-महापौर,  संजय गोयल; स्थायी समिति के अध्यक्ष,  संदीप कपूर तथा नेता सदन,  निर्मल जैन ने विभिन्न स्थानीय पार्षदों एवं विभिन्न विभागों के अधिकारियों एवं कर्मचारियों के साथ पूर्वी दिल्ली विभिन्न वार्डों का निरीक्षण किया।

     पूर्वी दिल्ली की महापौर,  अंजु ने आज पांडव नगर क्षेत्र का दौरा किया। इस मौके पर उनके साथ वार्ड समिति की अध्यक्ष,  कंचन महेश्वरी एवं स्थानीय पार्षद,  गोविन्द अग्रवाल भी उपस्थित थे। निरीक्षण के दौरान महापौर ने डी-पार्क का दौरा किया। पार्क में फैली गन्दगी को देखकर महापौर ने रोष व्यक्त किया और संबंधित अधिकारियों को निर्देश दियें कि एक सप्ताह के भीतर पार्क की सफाई व्यवस्था दुरूस्त की जाये एवं रख-रखाव संबंधी सभी कार्य भी पूर्ण किए जायें। एक समुदाय विशेष के लोगों ने महापौर को धोबी घाट की जर्जर अवस्था के संबंध में अवगत कराया। महापौर ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि घाट की मरम्मत की जाये और पानी की निकासी की उचित व्यवस्था की जाए। साथ ही क्षेत्र में कीटनाशक दवा का छिड़काव भी कराया जाये। इसके अलावा महापौर ने उत्सव ग्राउंड के रख-रखाव, वहां खुले में पड़े मलबे को हटाने एवं पेड़ों की छटांई के भी निर्देश दिये।

 

     स्थायी समिति के अध्यक्ष,  संदीप कपूर ने उप-महापौर,  संजय गोयल के साथ हर्ष विहार क्षेत्र का दौरा किया। इस मौके पर वार्ड समिति अध्यक्ष,  प्रवेश शर्मा; वार्ड समिति उपाध्यक्ष,  बीर सिंह पंवार एवं स्थानीय पार्षद,  बिजेन्द्री भी उपस्थित थीं।  संदीप कपूर ने क्षेत्र में बन रहे 8 कमरों के पूर्वी निगम के विद्यालय का निरीक्षण किया और संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिये कि एक माह के भीतर इसका निर्माण कार्य पूरा किया जाये।  संदीप कपूर ने निगम विद्यालय में मीड-डे मील की गुणवत्ता का भी निरीक्षण किया और अधिकारियों को निर्देश दिये कि बच्चों को मीड-डे मील परोसते समय स्वच्छता का विशेष ध्यान रखा जाये। निरीक्षण के दौरान  संदीप कपूर ने क्षेत्र में सड़कों की जर्जर हालत के बारे में अधिकारियों को निर्देशित किया कि जल्द-जल्द इनकी मरम्मत की जाये। स्थानीय पार्षद ने  कपूर को एक निजी प्लाॅट में पड़े गन्दगी के ढेर के बारे में अवगत कराया।  संदीप कपूर ने अधिकारियों को तुरंत प्रभाव से इसको साफ करने के निर्देश दिये।

 

      वहीं नेता सदन,  निर्मल जैन ने स्थायी समिति की उपाध्यक्षा,  गुरजीत कौर एवं स्थानीय पार्षद,  रेखा दीक्षित के साथ अनारकली वार्ड का दौरा किया। निरीक्षण के दौरान  निर्मल जैन ने पाया कि दिल्ली जल बोर्ड एवं इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड द्वारा क्षेत्र में पानी के पाइप तथा गैस लाइन डालने के लिए जगह-जगह सड़के खोदी हुई है जिनको कार्य होने के उपरांत भी ठीक नहीं करवाया गया है।  जैन ने संबंधित निगम अधिकारियों को निर्देश दिये कि वे जल बोर्ड तथा आई.जी.एल के अधिकारियों से संपर्क करके सड़कें ठीक करवायें क्योंकि इन गड्ढ़ों की वजह से स्थानीय लागों को असुविधा हो रही है साथ ही इनमें बरसाती पानी जमा हो रहा है जिसमें मच्छरों की उत्पत्ति होने की संभावना है। इसके अलावा  जैन ने नालों का जायजा लिया और नाले के ऊपर हुए अतिक्रमण को तुरंत प्रभाव से हटाने के निर्देश दिये।      

 

Copyright @ 2019.