राष्ट्रीय (30/07/2019) 
16वें भव्य जन्माष्टमी महोत्सव पर आयोजित होगा श्रीमद् भागवत कथा सप्ताह एवं मटकी फोड़ कार्यक्रम ‘‘गोविंदा आला रे’’

  नई दिल्ली। छत्रपति शिवाजी समाज कल्याण एवं शिक्षा प्रचार समिति द्वारा जन्माष्टमी पर्व पर राजधानी दिल्ली में लगातार 16वीं बार आयोजित होने वाला सर्वाधिक लोक प्रिय मटकी फोड़ कार्यक्रम ‘‘गोविंदा आला रे’’ को इस वर्ष उत्तरी-पूर्वी दिल्ली के झील पार्क, वेलकम मैट्रो स्टेशन के सामने, दिल्ली-53 में आयोजित किया जाएगा। जिसे इस वर्ष गत वर्षो की अपेक्षा और अधिक भव्यतापूर्वक आयोजित किए जाने की योजना संस्था ने तय की है। जिसके तहत संस्था द्वारा इस वर्ष विश्व प्रसिद्ध कथा वाचक श्रद्धेय  गौरव कृष्ण गोस्वामी जी महाराज की मद् भागवत कथा भी आयोजित की गई है। उपरोक्त जानकारी संस्था के संस्थापक, यूनाईटेड हिन्दू फ्रंट के अंतर्राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष एवं भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता  जय भगवान गोयल द्वारा संस्था पदाधिकारियों की आयोजित एक बैठक के उपरांत दी गई। 
संस्था द्वारा जारी एक प्रेस वक्तव्य में कार्यक्रम के संदर्भ में जानकारी  देते हुए  गोयल ने बताया कि  मटकी फोड कार्यक्रम ‘‘गोविंदा आला रे’’ राजधानी दिल्ली में आयोजित होने वाला इकलौता कार्यक्रम है जिसे संस्था भव्यतापूर्वक वर्ष 2004 से लगातार आयोजित करती आ रही है। इसकी लोकप्रियता का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि दिल्लीवासियों में कार्यक्रम में आयोजित होने वाले मटकी फोड़ कार्यक्रम और सांस्कृतिक संध्या का पूरे वर्ष इंतजार रहता है । उन्होने बताया कि इस वर्ष भी मटकी फोड़ने वाली टीमों में लड़कियों की भी टीमें सम्मिलित होंगी। जो हमेशा से ही दर्शकों के लिए आकर्षण का केन्द्र रहती हैं और इन टीमों को प्रशिक्षित करने के लिए मुम्बई से विशेष प्रशिक्षकों को बुलाया गया है जो जल्द ही यहां आकर टीमों को प्रशिक्षण देगें।
 गोयल ने कहा कि इस अवसर पर आयोजित होने वाली मद् भागवत कथा को विश्व प्रसिद्ध कथा वाचक  गौरव कृष्ण गोस्वामी जी द्वारा 21 से 27 अगस्त 2019 तक सुनाई जाएगी। जिसकी विशाल कलश यात्रा 20 अगस्त को निकाली जाएगी और समापन पर 28 अगस्त को हवन एवं भण्डारे का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि 24 अगस्त को जन्माष्टमी पर्व को बड़ी धूम धाम पूर्वक मनाया जाएगा जिसमें मद् भागवत कथा के साथ ही सुप्रसिद्ध भजन गायकों द्वारा मनमोहक भजनों की प्रस्तुति व मनमोहक झांकियां आकर्षण का केन्द्र रहेंगी। उन्होने कहा कि इस वर्ष कार्यक्रम की प्रस्तुति कुछ अलग ढंग से की जाएगी जो दिल्लीवासियों के लिए ऐतिहासिक व यादगार रहेगा। 
बैठक में सर्व अमरनाथ गोयल, चौ. ईश्वर पाल सिंह तेवतिया, बलदेवराज मनचंदा, रमेश खन्ना, मन्दीप गोयल, धर्मेन्द्र बेदी, सुबोध बिहारी, वृष भान सिंघल, रोहित कंसल आदि संस्था पदाधिकारी मौजूद थे। 

Copyright @ 2019.