राष्ट्रीय (02/08/2019) 
दिल्ली भाजपा ने 360 गांवों में चलाया सदस्यता अभियान

 नई दिल्ली, 2 अगस्त।  भारतीय जनता पार्टी दिल्ली प्रदेश ने आज दिल्ली के 360 गांवों में संगठन पर्व सदस्यता अभियान के विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। इन कार्यक्रमों में गांव देहात के सभी वर्ग के प्रतिष्ठित लोगों को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता दिलाकर उन्हें संगठन के साथ जोड़ा गया। दिल्ली देहात के इलाकों में सदस्यता अभियान को लेकर लोगों में विशेष उत्साह दिखा। सदस्यता अभियान को ग्रामीणों तक पहुंचाने के उद्देश्य के साथ संगठन को सर्वस्पर्शी व सर्वव्यापी बनाना ही भाजपा का एकमात्र लक्ष्य है।

 

भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री  अरूण सिंह ने चिल्ला गांव के लोगों को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता लेने पर बधाई देत हुये कहा कि भाजपा की संगठनात्मक शक्ति व प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी के व्यक्तित्व ने दिल्ली के लोगों को इतना प्रभावित किया हुआ है कि लोग स्वंय शिविरों में आकर पार्टी की प्राथमिक सदस्यता ले रहे हैं। उनका मानना है कि राष्ट्रवादी विचारधारा के साथ देश के सर्वांगीण विकास के लिए सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास के साथ करने वाली पार्टी के साथ जुड़कर नये भारत के निर्माण में भागीदार बनें।

 

राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व दिल्ली के प्रभारी  श्याम जाजू ने नई दिल्ली जिले के कोटला गांव के लोगों को सम्बोधित करते हुये कहा कि हम लोगों को प्राथमिक सदस्य बनाने के साथ साथ दिल्ली के ग्रामीण इलाकों की दुर्दशा के लिए जिम्मेदार केजरीवाल सरकार के सौतले व्यवहार के बारें में बता रहे है। दिल्ली विधानसभा चुनावों में दिल्ली की सत्ता से केजरीवाल सरकार को उखाड़ फेंकने का मन जनता बना चुकी है। ग्रामीण इलाकों के लोगों के साथ आम आदमी पार्टी ने धोखा किया है और इसका उचित जवाब दिल्ली देहात देकर रहेगा।

 

दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष  मनोज तिवारी ने दिल्ली देहात में भाजपा द्वारा चलाये जा रहे सदस्यता अभियान के अवसर पर कहा कि पूरी दिल्ली के लोग जोश व उत्साह में संगठन पर्व सदस्यता अभियान में अपनी सहभागिता दे रहे हैं। ग्रामीण क्षेत्रों को भी अपने साथ लेकर चलने के लिए सदस्यता अभियान को गांव देहात तक हम अपनी पूरी ताकत के साथ कर रहे हैं। मैं स्वंय ग्रामीण क्षेत्र से आता हूं और असली भारत गांवों में ही बसता है क्योंकि ग्रामीण इलाकों के लोग विकास की मुख्यधारा से अपने आपको जोड़कर भारत के विश्वगुरू बनने की राह में अपनी जिम्मेदारी को भली-प्रकार से समझते है। साथ आये देश बनाये का नारा आज दिल्ली की गली मौहल्लों में आम हो चुका है। भाजपा का कार्यकर्ता दिल्ली के कोने कोने तक सदस्यता अभियान की अलख जगा रहा है। केजरीवाल सरकार ने आज तक चैथे फेज की मेट्रो जिससे कई ग्रामीण इलाके जुड़े हुये हैं उसे जानबूझ कर रोककर रखा है, जिसका रोष गांव देहात के लोगों में आज ज्वालामुखी का रूप धारण कर चुका है।

 

दिल्ली विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष  विजेन्द्र गुप्ता बाहरी दिल्ली जिले के कंझावला गांव के लोगों को सम्बोधित करते हुये कहा कि भाजपा विश्व की सबसे बड़ी लोकतांत्रिक पार्टी है और हर कोई राष्ट्रवादी विचारधारा से प्रेरित संगठन के साथ जुड़ना चाहता है। सदस्यता अभियान में कार्यकर्ताओं ने पूरी ताकत झोंक दी है जिसका परिणाम दिल्ली में भाजपा के सदस्यों की लगातार बढ़ती संख्या है। झूठ की बुनियाद पर शासन करने वाली आम आदमी पार्टी की सरकार को दिल्ली की सत्ता से बाहर करने के लिए जनता तैयार है। 

 

दिल्ली प्रदेश संगठन महामंत्री  सिद्धार्थन ने उत्तर-पश्चिम के बवाना गांव के लोगों को सम्बोधित करते हुये कहा कि कार्यकर्ताओं ने क्षेत्र में अपनी मेहनत व संगठन के प्रति जिम्मेदारी को निभाते हुये लोगों को पार्टी का प्राथमिक सदस्य बनाया है। ग्रामीण दिल्ली जिसकी कई वर्षों से पहले कांग्रेस पार्टी ने और अब आम आदमी पार्टी ने उपेक्षा की है, अब यहां के लोग विकास की मुख्यधारा से जुड़ना चाहते हैं। सदस्यता अभियान को दिल्ली देहात में लेकर आने का हमारा उद्देश्य गांवों के लोगों को भाजपा का सदस्य बनाकर राष्ट्रवादी विचारधारा के साथ जोड़कर देश निर्माण का भागीदार बनाये।

 

प्रदेश सदस्यता अभियान प्रमुख एवं महामंत्री  कुलजीत सिंह चहल ने मस्जिद मोठ गांव के लोगों को सम्बोधित करते हुये कहा कि संगठन के विस्तार के लिए अहंम सदस्यता अभियान में कार्यकर्ताओं की मेहनत अतुलनीय है जिसके दम पर आज भाजपा परिवार बढ़ता ही जा रहा है। आज दिल्ली की सत्ता में बैठी आम आदमी पार्टी की सरकार से जनता त्रस्त है और वो भाजपा को विकल्प के रूप में देख रही है। सदस्यता अभियान के माध्यम से दिल्ली के गावों में बसने वाले लोग अब राष्ट्रीय पार्टी के साथ जुड़कर देश के विकास में अपनी भूमिका तय कर सकते हैं।

 

प्रदेश महामंत्री  रविन्द्र गुप्ता ने शकूरपुर गांव के लोगों को सम्बोधित करते हुये कहा कि जनजागरण बन चुके इस महाभियान में आप लोग भाजपा के प्राथमिक सदस्यता जरूर लंे। दिल्ली की सत्ता में बैठी झूठी सरकार ने दिल्ली देहात के लोगों से कई वादे किये लेकिन एक भी वादे को पूरा नहीं किया। 

 

प्रदेश महामंत्री  राजेश भाटिया ने दसघरा, टोडापुर एवं नारायणा गांव में उपस्थित लोगांे को सम्बोधित करते हुये कहा कि अब वक्त आ गया है कि नकारात्मक विचारों वाली केजरीवाल सरकार की दिल्ली की राजनीति से पलायन करने का और इस पलायन पर दिल्ली की जनता अपनी मुहर लगाने का मन बना चुकी है।

 

प्रदेश सदस्यता सह-प्रमुख  हर्ष मल्होत्रा ने उत्तर-पूर्वी जिले के सभापुर गांव में सदस्यता अभियान के कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुये कहा कि गांव देहात के लोगों में भारतीय जनता पार्टी से जुड़ने के लिए बेहद उत्साह है, क्योंकि दिल्ली और देश के विकास के लिए उन्हें भाजपा से ही उम्मीद है।

 

कार्यक्रम के संयोजक प्रदेश मंत्री  सतेन्द्र सिंह ने बताया कि इसी कड़ी में राष्ट्रीय मंत्री सरदार आर पी सिंह ने करोल बाग के नारायणा गांव में,  महेश गिरी ने नई दिल्ली के हुमायुंपुर गांव में, सांसद  रमेश बिधूड़ी ने दक्षिणी दिल्ली के तुगलकाबाद गांव में, मती मीनाक्षी लेखी ने नई दिल्ली जिला के मुनिरका गांव में,  हंसराज हंस ने रिठाला गांव में, मिजोरम प्रभारी  पवन शर्मा ने पालम गांव में, प्रदेश के सभी पदाधिकारी, जिला प्रभारी, सह-प्रभारी, मोर्चों के प्रभारी, सह-प्रभारी, अध्यक्षों, विधायकों एवं निगम पार्षदों ने आज पूरी दिल्ली के 360 गांवों में संगठन पर्व सदस्यता अभियान के अन्तर्गत ग्रामिण क्षेत्रों में रहने वाले लोगों को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता दिलाई।

 

Copyright @ 2019.