राष्ट्रीय (21/08/2019) 
मानव को जीवन दर्शन कराती है श्रीमद् भागवत कथा : गौरव कृष्ण गोस्वामी जी महाराज

नई दिल्ली। छत्रपति शिवाजी समाज कल्याण एवं शिक्षा प्रचार समिति (रजि.) की ओर से श्रीमद् भागवत कथा सप्ताह का विधिवत शुभारम्भ आज यहां विश्व प्रसिद्ध कथावाचक श्रद्धेय श्री गौरव कृष्ण गोस्वामी जी महाराज के श्रीमुख से हुआ। इस अवसर पर भारी संख्या में श्रीकृष्ण भक्त कथा स्थल झील पार्क, वेलकम मैट्रो के सामने, शाहदरा, दिल्ली पर उपस्थित थे।
महाराज श्री ने कथा सुनाते हुए कहा कि श्रीमदभागवत कथा मानव को जीवन दर्शन कराती है। श्रीमदभागवत महापुराण का शुभारंभ श्री वेद व्यास जी ने सत्य की वंदना के साथ किया है और मध्य एवं अंत में भी सत्य की वंदना की गई है। उन्होंने कहा कि श्रीमदभागवत संपूर्ण धरा पर एक सवर्ममान्य ग्रंथ है जो सभी धर्मों एवं संप्रदायों के द्वारा मान्य है जिसमें सभी संप्रदायों का समावेश है और दरिद्रता एवं दुख रूपी ज्वर को नष्ट करती है। उन्होंने बताया कि श्रीमदभागवत कथा सुनने से राजा परीक्षित की मुक्ति देखकर ब्रह्मा जी आश्चर्यचकित हो गए और उन्होंने सत्यलोक में एक तराजू का निर्माण किया जिसमें एक तरफ मुक्ति के अन्य साधनों को रखा और दूसरी तरफ श्रीमदभागवत महापुराण को रखा तो श्रीमदभागवत महापुराण का पलड़ा भारी रहा तभी ब्रह्मा जी ने श्रीमदभागवत जी पर मुहर लगा दी कि यही सर्वभौम ग्रंथ है और मानव समाज के लिए जीवन दर्शन है।
संस्था के संस्थापक अध्यक्ष श्री जय भगवान गोयल ने बताया कि समिति की ओर से 16वां श्री कृष्ण जन्मोत्सव आगामी 24 अगस्त को हर्षोल्लास एवं श्रद्धापूर्वक मनाया जाएगा। इस अवसर पर मुम्बई की तर्ज पर चिरप्रतीक्षित मटकी फोड़ कार्यक्रम गोविन्दा आला रे का दर्शनीय आयोजन होगा।
आज कथा श्रवण करने के लिए पधारने वाले महानुभावों में सर्वश्री निर्मल जैन (चेयरमैन, स्टैंडिंग कमेटी, ई.डी.एम.सी.), बी.एल. कपूर, प्रीत गोयल, अशोक गोयल, अर्जुन जैन, चौ. ईश्वर सिंह तेवतिया, धर्मेन्द्र बेदी, सुभाष गर्ग, धर्म प्रकाश शास्त्री, राधे श्याम गर्ग, पंकज मिश्रा, राहुल मनचंदा के नाम उल्लेखनीय हैं।
Copyright @ 2019.