राष्ट्रीय (09/09/2019) 
कश्मीर से धारा 370 के खत्म होने से देश की एकता, अखंडता और संप्रभुता को बल मिला है - फग्गन सिंह कुलस्ते

 नई दिल्ली, 9 सितम्बर। केंद्रीय राज्य मंत्री  फग्गन सिंह कुलस्ते एवं भारतीय जनता पार्टी दिल्ली प्रदेश पूर्व अध्यक्ष  सतीश उपाध्याय आज मोदी सरकार द्वारा कश्मीर से अनुच्छेद 370 एवं 35ए के खत्म करने पर आम जनता को होने वाले लाभ को व्यापक जनसंपर्क एवं जन जागरण के माध्यम से जनता के बीच ले जाने के लिए पद्म एवं पद्म भूषण  पुरस्कार से सम्मानित प्रसिद्ध कथक नृत्यांगना मती उमा शर्मा से सामुदायिक केंद्र ईस्ट ऑफ कैलाश पर मिले।

    मती उमा शर्मा से मिलने के बाद केंद्रीय राज्य मंत्री  फग्गन सिंह कुलस्ते ने कहा कि प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी की प्रबल इच्छाशक्ति के कारण कश्मीर से धारा 370 के खत्म होने से देश की एकता, अखंडता और संप्रभुता को बल मिला है। मोदी सरकार के कड़े निर्णय लेने की क्षमता को देश में ही नहीं विदेशों में भी लोकप्रियता मिली है जो आज तक सभी को लगा था नामुमकिन है और अब हर कोई मानता कि मोदी है तो मुमकिन है। भाजपा के संकल्प पत्र में शामिल अनुच्छेद 370 हर भारतीय की आशा वह आकांक्षाओं का प्रतीक था जिसे कश्मीर से खत्म करके मोदी सरकार ने  अपना वादा पूरा किया है।


    दिल्ली भाजपा पूर्व अध्यक्ष  सतीश उपाध्याय ने कहा कि भारत के लिए सिरदर्द बन  चुके अनुच्छेद 370 को कश्मीर से खत्म करना बेहद जरूरी हो गया था। देश की एकता व अखंडता के लिए यह निर्णय ऐतिहासिक है। हमारा उद्देश्य समाज में अनुच्छेद 370 की समाप्ति के बाद होने वाले लाभ को जन जागरण के माध्यम से लोगों तक पहुंचाना है और इसके लिए हम तमाम उन लोगों से संपर्क कर रहे हैं जो कि लोगों के लिए आदर्श के रूप में काम कर रहे हैं।


    पद्म एवं पद्मभूषण पुरस्कार से सम्मानित मती उमा शर्मा ने 370 हटाने का समर्थन करते हुये कहा कि कड़े निर्णय और देश हित में ऐतिहासिक कदम उठाने के मामले में मोदी सरकार हमेशा आगे रही है। आज हमारे पास विश्व में सबसे लोकप्रिय नेतृत्व है और इसके लाभ के रूप मे हमें भारत के विश्व गुरु बनने की ओर ले जा रहा है। राष्ट्रवादी विचारधारा से प्रेरित देश व समाज के कल्याण के लिए प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी 24 घंटे सातों दिन काम कर रहे हैं। उनसे प्रेरणा लेकर आज हमें भी देश के लिए अपने अपने क्षेत्र में अपना दायित्व निभाना चाहिए। उन्होंने कहा कि 370 हटने के फायदे को पूरे देश में ले जायेंगे क्योंकि इससे कश्मीर में न सिर्फ खुशहाली आयेगी बल्कि वहां लगने वाले उद्योग धंधों से युवाओं को रोजगार भी मिलेगा।

Copyright @ 2019.