राष्ट्रीय (18/01/2020) 
महाराणा प्रताप पर फिल्म बनाएंगे विक्की राणावत
मुंबई : आजकल बॉलीवुड में ऐतिहासिक फिल्मों का डंका बज रहा है। संजय लीला भंसाली की पद्मावत, आशुतोष गोवारिकर की पानीपत और अब अजय देवगन की तानाजी को दर्शकों का अच्छा रेस्पॉन्स मिल रहा है। इसी कड़ी में अब फिल्मी दुनिया के मशहूर निर्माता निर्देशक विक्की राणावत महाराणा प्रताप पर एक भव्य फिल्म बनाने जा रहे हैं। आपको बता दें कि महाराणा प्रताप  उदयपुर, मेवाड में सिसोदिया राजपूत राजवंश के महाराणा थे और उनका नाम इतिहास में वीरता और दृढ प्रण के लिये लिया जाता है। महाराणा प्रताप सिंह ने मुगलों को कईं बार युद्ध में हराया।
         महाराणा प्रताप पर जो फिल्म विक्की राणावत बनाने जा रहे हैं, यह एक मेगा बजट फिल्म होगी और भव्य ढंग से इसे फिल्माया जाएगा। इस फिल्म की खास बात यह है कि डॉ राज शेखर व्यास ने कई वर्षों की गहन रिसर्च के बाद इसकी स्क्रिप्ट लिखी है। वह राष्ट्रपति पुरूस्कार से सम्मानित एक हिस्टोरियन हैं और देश के एकमात्र रुद्रा वीणा प्लेयर भी हैं। निर्देशक विक्की राणावत ने बताया कि यह फिल्म रियलिस्टिक ढ़ंग से शूट की जाएगी, ऑथेंटिक सिनेमा होगा, इतिहास से छेड़छाड़ करने की कोशिश नहीं की जाएगी और ना ही फिल्म को ड्रामेटिक बनाने का प्रयास किया जाएगा। इसमें राजस्थान के कल्चर को हूबहू दिखाया जाएगा। महाराणा प्रताप मेरे पूर्वज थे, मै उन्ही के खानदान से बिलोंग करता हूं, राजपूत हूं इसलिए सब्जेक्ट को बेहद ऑथेंटिक रखूंगा। फिल्म में महाराणा प्रताप को सिर्फ युद्ध से जोड़कर नहीं पेश किया जाएगा बल्कि उनके जीवन काल की प्रमुख घटनाएं और उनकी पर्सनल लाइफ के बारे में भी दर्शक जान पाएंगे, क्योंकि उनके निजी जीवन में भी बहुत कुछ हुआ था।
       इस फिल्म की कास्टिंग चल रही है। महाराणा प्रताप का टाइटल रोल कौन करेगा, जल्द ही इसकी ऑफिशियल घोषणा की जाएगी।  इस फिल्म का निर्माण कल्ट एंटरटेनमेंट, हर्ष ड्रीम वेंचर्स, द टॉकिंग ट्री प्रोडक्शंस और सुनील जैन, जितेंद्र बी वागडिया, विक्की राणावत कर रहे हैं। डायरेक्टर विक्की राणावत का कहना है कि उनके जन्म स्थान कुम्भलगढ़ फोर्ट में 9 मई को इस का भव्य मुहूर्त किया जाएगा जो महाराणा प्रताप का 480 वां जन्म दिवस है। उनका जन्म 9 मई 1540 को कुंभल गढ़ फोर्ट में हुआ था।
Copyright @ 2019.