राष्ट्रीय (29/06/2020) 
अपनी जान की परवाह किए बगैर भाजपा कार्यकर्ताओं ने लॉकडाउन के समय जनसेवा का अनुपम उदाहरण प्रस्तुत किया है- श्याम जाजू
नई दिल्ली 29 जून। माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में देश के सर्वांगीण विकास के लिए समर्पित भाजपा सरकार के द्वितीय कार्यकाल का एक सफल वर्ष पूर्ण हो चुका है। मोदी सरकार के द्वितीय कार्यकाल के 1 वर्ष की उपलब्धियों को जन-जन तक पहुंचाने के लिए भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व दिल्ली प्रभारी श्याम जाजू ने मटियाला, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दुष्यंत गौतम ने शाहदरा एवं दिल्ली भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने ग्रेटर कैलाश विधानसभा क्षेत्र के दिल्ली जनसंवाद रैली को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से संबोधित किया। इसी क्रम में दिल्ली भाजपा पूर्व अध्यक्ष व सांसद श्री मनोज तिवारी ने बाबरपुर, सांसद श्री रमेश बिधूड़ी ने कालकाजी, प्रदेश मंत्री श्री गजेंद्र यादव ने बल्लीमारान, प्रदेश मीडिया प्रमुख श्री अशोक गोयल देवराहा ने रिठाला विधानसभा क्षेत्र के वर्चुअल रैली को संबोधित किया। 
 श्याम जाजू ने कहा कि एक ओर प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में समग्र राष्ट्र हर समस्या के समाधान के लिए एकजुट होकर निर्णायक लड़ाई लड़ रहा है चाहे वह कोरोना से जंग हो या चीन से संघर्ष, लेकिन दुख के साथ कहना पड़ रहा है कांग्रेस केवल राजनीति ही कर रही है। कांग्रेस पार्टी के सोचने का स्तर इतना नीचे गिर चुका है कि अब वह विपक्ष की भूमिका भी सही ढंग से नहीं निभा पा रही है। जो कार्य कांग्रेस ने छह दशकों के शासनकाल में भी नहीं किया वह कार्य मोदी सरकार ने 6 वर्षों में किया। मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल कई ऐतिहासिक फैसले लिए गए जिसका इंतजार जनता वर्षों से कर रही थी। धारा 370 एवं 35ए का उन्मूलन, ट्रिपल तलाक खत्म, श्री राम मंदिर का मार्ग प्रशस्त हुआ, नागरिकता संशोधन कानून को लागू किया गया। वहीं दिल्ली के विकास में दिल्ली सरकार से ज्यादा केंद्र की भाजपा सरकार का योगदान रहा है। दिल्ली में प्रदूषण को रोकने के लिए एक्सप्रेस वे, फ्लाईओवर बनवाए गए, 1731 अनधिकृत कॉलोनियां नियमित की गई, जहां झुग्गी, वहां मकान योजना के तहत झुग्गी-झोपड़ी में रहने वाले लोगों को पक्का मकान दिया जा रहा है। 

जाजू ने कहा कि लोगों से बात करना, लोगों से संवाद करना, अपना हिसाब देना, अपना लेखा-जोखा लोगों के सामने रखना और लोगों की बात सुनना, यही लोकतंत्र की आत्मा है और भाजपा इसका अनुपालन करती है। उन्होंने कहा कि संकट के समय में जब आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता संक्रमण के डर से घरों में छत पर बैठे थे उस समय दिल्ली भाजपा के प्रदेश से लेकर बूथ स्तर के लगभग 26,000 कार्यकर्ताओं के प्रयास और लगातार मेहनत से एक करोड़ से भी ज्यादा जरूरतमंद व गरीब लोगों को फूड पैकेटस वितरित किए गए। अपनी जान की परवाह किए बगैर भाजपा कार्यकर्ताओं ने लॉकडाउन के समय जनसेवा का अनुपम उदाहरण प्रस्तुत किया। 
Copyright @ 2019.