राजनितिक (30/06/2020) 
वन नेशन वन राशन कार्ड से सभी वर्गों को एक सामान लाभ मिल पाएगा- आदेश गुप्ता
नई दिल्ली 30 जून। नई दिल्ली, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा मंगलवार को गरीब कल्याण योजना के तहत नवंबर तक मुफ्त राशन देने की घोषणा पर दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने उनका आभार जताया। उन्होंने कहा कि इस योजना के तहत प्रत्येक परिवार को हर महीने पांच किलो गेहूं या चावल और एक किलो चना दिया जाएगा। इससे जहां देशभर के 80 करोड़ लोगों को फायदा पहुंचेगा वहीं दिल्ली में रह रहे करीब 70 लाख गरीब परिवारों को बड़ी राहत मिल गई है। पीएम ने अभी से ही लोगों को दिवाली का तोहफा दे दिया है। क्योंकि मुफ्त राशन वितरण दिवाली व छठ पूजा तक होता रहेगा। 

आदेश गुप्ता ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार सब का साथ सब का विकास के आधार पर काम कर रही है। इस लॉकडाउन के दौरान पीएम ने हर वर्ग के लोगों को किसी न किसी रूप में राहत दी है। चाहे गरीब हो, किसान हो या फिर उद्योगपति सभी के लिए राहत का ऐलान किया गया है। उन्होंने कहा कि पीएम ने साफ किया है कि वन नेशन वन राशन कार्ड योजना पर भी काम किया जा रहा है। इस योजना से गरीब वर्ग के लोगों को एक सामान सुविधाएं मिलेंगी। 

आदेश गुप्ता ने कहा कोरोना के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए लॉकडाउन बहुत जरूरी था। लॉकडाउन से गरीब वर्ग के लोगों पर खासा असर पड़ा, लेकिन भारत सरकार गरीबों के साथ हमेशा खड़ी है। उनकी परेशानी को दूर करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने लॉकडाउन में गरीब कल्याण योजना का ऐलान किया, जिसके तहत गरीब परिवारों को हर महीने पांच किलो गेहूं या चावल और एक किलो चना दिया जाएगा। चूंकि हालात सामान्य होने में अभी वक्त लगेगा। ऐसे में पीएम ने इस योजना को नवंबर तक के लिए बढ़ा दिया है। उसके लिए हम उनका आभार प्रकट करते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि लॉकडाउन के दौरान पार्टी कार्यकर्ताओं ने दिल्ली में 1 करोड़ लोगो का खाना, 31 लोगों को राशन किट, 15 लाख लोगों का काढ़ा, फेस मास्क और सेनिटाइजर का भी वितरण किया।
Copyright @ 2019.