(20/01/2021) 
गरीबों और असहाय लोगों की सेवा करना ही श्री गुरु गोबिंद सिंह के प्रति हमारी सच्ची श्रद्धांजलि होगी-आदेश गुप्ता
नई दिल्ली, 20 जनवरी। दिल्ली भाजपा प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने आज सिखों के दसवें गुरु एवं खालसा पंथ के संस्थापक श्री गोबिंद सिंह के प्रकाश पर्व के अवसर पर बंगला साहिब में जाकर माथा टेका और आशिर्वाद लिया। आदेश गुप्ता के साथ नई दिल्ली लोकसभा से भाजपा सांसद मीनाक्षी लेखी और नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी, प्रदेश पदाधिकारी एवं सिख प्रकोष्ठ के कार्यकर्ता भी उपस्थित रहे।

इस पावन मौके पर आदेश गुप्ता ने कहा कि आजादी के बाद आज पूरा देश गुरु गोविंद सिंह जी के दिखाए मार्ग पर आगे बढ़ रहा है। गरीब, पीड़ित, वंचित, शोषित की सेवा के लिए उनका जीवन बदलने के लिए देश में अभूतपूर्व काम हो रहे हैं। उनका जीवन हमें प्रेरित करता है कि हम समाज में गरीबी को खत्म करें। समाज में गरीबों और असहाय लोगों की सेवा करना ही उनके प्रति हमारी सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

नई दिल्ली सांसद मीनाक्षी लेखी ने कहा कि गुरु गोबिंद सिंह हमेशा से ही मानवता के लिए एक प्रेरक रहे हैं। उनके द्वारा हमेशा ही समानता और समावेशिता का प्रचार किया गया। वह सिर्फ एक आध्यात्मिक आदर्श नहीं थे, बल्कि एक योद्धा थे, जो सर्वोच्च बलिदान के सामने भी सिद्धांतों से खड़े थे। आज उनका 354वां प्रकाश पर्व है। इस पावन अवसर पर उन्हें हमारी विनम्र श्रद्धांजली।

इस मौके पर बंगला साहिब में मौजूद नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी ने कहा कि श्री गोबिंद सिंह मानवता के सबसे बड़े उदाहरण हैं। जिस तरह से गुरु गोबिंद सिंह का पूरा जीवन न्यायपूर्ण और समाज को समर्पित था, पूरा भारत उनके साहस और बलिदान को नहीं भूलेगा।
Copyright @ 2019.